बोरे में बंद मिली लाश के सनसनीखेज अंधे कत्ल का चंद घंटे में पुलिस ने किया पर्दाफाश, प्रेम प्रसंग के चक्कर में आरोपियों ने की थी हत्या

कटनी। अभिजीत कुमार रंजन, पुलिस अधीक्षक कटनी के निर्देशन व संतोष डेहरिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटनी, कृष्णपाल सिंह एसडीओपी विगढ़ जिला कटनी के मार्गदर्शन में थाना बरही पुलिस के द्वारा बोरे में बद मिली लाश सनसनीखेज अंधे कत्ल का चंद घंटे में पर्दाफाश किया गया।

घटना का विवरण

दिनांक 03, 04.06 2024 का शात्र में थाना बरही को सूचना प्राप्त हुयी कि ग्राम विचपुरा ददरा टोला क्रसर प्लांट के पास खदान पर एक बंद बोरा, जिसमें मानव जैसी दुर्गध का आ रही है, पड़ा हुआ है सून्ना पर थाना बरही के पुलिस स्टाफ के द्वारा मौके पर पहुंचकर मर्ग एवं अपराध कायम कर विवेचना शुरू की गयी, क्योंकि लाश बोरे अंदर मिली हुई थी और उसका चेहरा भी बनयान से ढका हुआ था एवं सिर पर चोट के निशान होकर मृतक के हाथ पैर गर्दन से रस्सी से बंधे हुये थे जो लाप्त भी अज्ञात थी तथा आरोपियो की भी कोई जानकारी नहीं थी, जो पुलिस पुलिस के लिए एक चुनौती थी जिसको देखते हुये श्री अभिजीत कुमार रंजन, (भापुसे) पुलिस अधीक्षक कटनी के निर्देशन व श्री सतोष डेहरिया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटनी. श्री कृष्णपाल सिंह एसडीओपी विगढ़ जिला कटनी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह यादव के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी, जो टीम के द्वारा सर्वप्रथम अज्ञात मृतक की शिनाख्त मोला उर्फ विजय वर्मन पिता स्व. लल्ला वर्मन उम्र 32 वर्ष निवासी छिंदिया टोला विचपुरा के रूप में की गयी एवं अज्ञात आरोपियों की तलाश पतासाजी हेतु क्षेत्र में मुखबिर तंत्र फैलाये गये, पता चला कि मृतक की पत्नी ज्योति वर्मन से मृतक के पडोसी डोसी कृष्ण उर्फ रजनू, वर्मन पिता रमेश वर्मन उम्र 23 साल निवासी छिदिया टोला विचपुरा थाना बरही के करीब दो वर्ष पहले प्रेम प्रसंग थे इस बात को लेकर मृतक विजय वर्मन अपनी पत्नी के साथ शराब के नशे में आरोपी रजनू वर्मन का नाम लेकर आये दिन लडाई झगडा व मारपीट करता था।

घटना के पूर्व भी मृतक द्वारा पत्नी ज्योति के साथ इसी बात पर से मारपीट की थी जो रजनू वर्मन ने अपने दोस्त सजय वर्मन के साथ मिलकर मृतक विजय वर्मन को मारने का प्लान बनाया था और प्लान के मुताबिक दिनांक 02.06.2024 को संजय वर्गन ने भोला उर्फ विजय वर्मन को शराब पीने के लिये हरि वर्मन की दुकान ग्राम विचपुरा में रात्रि करीबन 07/30 बजे बुलाकर दोनों ने दुकान के पास बैठकर शराब पी थी फिर प्लान के मुताबिक संजय वर्मन भोला वर्मन को बडकुल के आम के पेड के पास खेत में लेकर आया और वहां पर एक पाव देशी शराब पिलायी पीछे से आरोपी रजनू वर्मन पहुंच गया जिससे देखा भोला वर्मन रजनू वर्मन को गाली गलौज कर झूमा झपटी करने लगा तथा रजनू वर्मन के अपने पास में रखी एक लोहे की चाकू से मृतक भोला उर्फ विजय वर्मन के गले में मार दिया जिससे खून निकलने तथा खेत की मेड से डंडा निकालकर उसके सिर में दे मारा जो डडा एवं चाकू की नोट से भोला उर्फ विजय वर्मन खत्म हो गया, फिर भोला वर्मन उर्फ विजय वर्मन की लाश को आरापी सजय वमेन एव आरोपी रजनू वर्मन घसीट कर पास में ही धनीराम वर्मन के खेत की मेड के पास खदनिया (छोटा गड्‌ढा) में डालकर संजय वर्मन अपने खेत के घर से फावडा लेकर आया जो फावडे से इन दोनों आरोपियो ने पास की मिट्टी से मृतक एवं उसकी चप्पलों को ढक्कर छिपण दिया था ताकि भोला की लाश के के बारे में किसी को पता न चल जाये।

दूसरे दिन 03.06.2024 को रात्रि करीबन 09-10 बजे दोनों आरोपियो ने मृतक की लाश को खदनिया (छोटा गड्ढा) से निकालकर रस्सी से मृत्तक के हाथ, पैर गले में बांधकर एवं मृतक के सिर एव चेहरे को मृतक की बनयान से ढकर गर्दन में बाधकर प्लास्टिक की पन्नी में लाश को लपेटकर प्लास्टिक की बोरी में भरकर ऊपर से तात की रस्सी से सिलाई करके आरोपी सजय की मोटर सायकिल में बीच में रखकर ददरा टोला में बरही वाले गुप्ता के क्रेसर खदान के पीछे बचन खदान जिसमें पानी भरा है लेकर गये थे चाकू एवं डंडा को आरोपी रजनू वर्मन उर्फ कृष्णा वर्मन अपने घर ले जाकर छिपा दिया था जहां पर लाश को साड़ी से पत्थर बांधकर खदान के पानी में फेंककर दुबोने की तैयारी कर रहे थे तभी खदान के चौकीदार ने इन्हें देख लिया था जो लाश को छोडकर पकडे जाने के डर से दोनों आरोपी अपनी मोटर सायकिल से वहां से भाग गये थे।

आरोपियो को आज दिनांक 05.06.2024 को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त एक चाकु, एक बास का डडा आरोपियों के खून लगे कपडे, फावडा मोटर सायकिल, मृतक की चप्पल आलाजर्रर जप्त किया गया है।

नाम आरोपी

01. रजनू उर्फ कृष्णा पिता रमेश वर्मन उम्र 23 साल निवासी छिदिया टोला विचपुरा 02. संजय वर्मन पिता अशोक वर्मन उम्र 22 साल निवासी करौदी खुर्द हाल विवपुरा

भूमिका– उक्त खुलाने में श्री कृष्णपाल सिंह एसडीओपी विगढ़ के मार्गदर्शन में निरीक्षक शैलेन्द्र सिंह यादव, उप निरी विनोदकांत सिंह, उप निरी शैलेन्द्र सिंह सेंगर, चौकी प्रभारी खितौली उप निरीक्षक के के पटेल सउनि दिनेश गोतम सउनि महेश प्रताप तथा प्र.आर. 437 व्यास प्रसाद गुप्ता, प्र.आर 219 अजय पाठक, आर 344 सुनील मरकाम, आर. 529 जगत सिंह, आर 679 अवधेश प्रताप सिंह, आर. 328 आशीष पटेल, आर 701 विवेक श्रीवास्तव, आर. 679 अवधेश प्रताप सिंह आरक्षक चालक 372 सजय पाडेय, सैनिक 129 संतोष की विशेष भूमिका रही है। पुलिस अधीक्षक कटनी द्वारा नगद इनाम से पुरूस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Exit mobile version