मुक्तिधाम संवेदनायुक्त स्थल के विकास में कोई कमी नहीं होगी- महापौर

महापौर प्रीति संजीव सूरी ने मुक्ति धाम का निरीक्षण कर देखी व्यवस्थाएं

कटनी। नगर पालिक निगम महापौर श्रीमती प्रीति संजीव सूरी ने वार्ड भ्रमण के निर्धारित कार्यक्रम के दौरान

आज 29 जून शनिवार को सुबह 8:00 राम मनोहर लोहिया वार्ड मुक्तिधाम का निरीक्षण किया।महापौर
प्रीति संजीव सूरी ने शोकाकुल जनों के लिए सार्वजनिक स्थल की साफ सफाई व्यवस्था में कमी पाये जाने पर नाराजगी जताते हुए यहां पर परमानेंट एक सफाई कर्मचारी की नियुक्ति के तत्काल निर्देश दिए।

महापौर ने मुक्तिधाम प्रांगण के अंदर भ्रमण करते हुए यहां पर शंकर जी के चबूतरे के चारों तरफ क्षतिग्रस्त दीवाल तथा एक गेट बनाये जाने सहित मुक्तिधाम में चिता शेड के चारों ओर गंदगी होने से यहां पर पेवर ब्लाक लगाए जाने तथा बाउंड्री वाल की मरम्मत के निर्देश दिए।

 

महापौर द्वारा मुक्तिधाम प्रांगण में स्थित शोकसभा हाल की मरम्मत एवं यहां पर शौचालय निर्माण के लिए भी निर्देशित किया।उन्होंने कहा कि पार्किंग व्यवस्था के लिये शेड तैयार है इसके नीचे पेवरब्लाक लगाकर दोपहिया एवं चौपहिया वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग की जाये।

 

महापौर ने मुक्तिधाम विकास समिति के संस्थापक राष्ट्रीय कवि श्री मनोहर मनोज एवं समिति के अध्यक्ष श्री अजय सरावगी से चर्चा करते हुए कहा कि मुक्तिधाम में बृहद स्तर पर पौधारोपण किया जाए समिति एवं निगम द्वारा पौधारोपण के बाद उन्हें सुरक्षित एवं संरक्षित किया जाएगा।नदी किनारे खाली पडी भूमि पर आदर्श पार्क बनाकर पौधरोपण किया जाये।नक्षत्र पार्क के लिए भी महापौर द्वारा विभिन्न प्रकार की औषधीय पौधे लगाए जाने पर चर्चा की गयी।

 

महापौर ने कहा कि संवेदनायुक्त मुक्तिधाम स्थल के विकास के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा दलगत राजनीति से हटकर हर संभव प्रयास किए जाएंगे यह एक ऐसा स्थल है जहां पर हर वर्ग समाज एवं लोगों की संवेदनाएं जुड़ी हुई है।इस मौके पर वार्ड पार्षद ओमी अहिरवार पार्षद शिब्बू साहू जयनारायण निषाद रमेश सोनी शंकुनतला सोनी सीमा श्रीवास्तव अमित गुप्ता इंजीनियर अश्वनी पांडे की उपस्थिति रही।

 

निर्धन बच्चों की पाठशाला पहुंची महापौर

मुक्तिधाम का निरीक्षण करने के बाद महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी मुक्तिधाम के समीप स्थित स्व ओमप्रकाश सरावगी संस्कार सदन विद्यालय पहुंची जहां उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में गरीब बच्चों को दी जा रही निशुल्क को सराहा प्राचार्य श्रीमति नीता तिवारी ने बताया कि शिक्षा कापी किताब यूनिफार्म भी बच्चों को निशुल्क दिये जाते करीब 150छात्र छात्रायें विद्यालय में अध्ययन रत है।महापौर ने समाज में शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह के कार्य की सराहना करते हुये छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना कर हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

Exit mobile version