नौकरी को भी फ़ैल कर देगा ये खतरनाक बिज़नेस, इस जानवर के दूध से लोग कर रहे अंधाधुन्द कमाई

किसका साथियों आज के समाचार में हम आपके लिए एक बहुत ही बढ़िया बिजनेस की जानकारी लेकर आ गए हैं। दोस्तों आपको बता दे कि इस बिजनेस में आपको दूध बेचकर काफी अच्छा पैसा मिलने वाला है और यह कोई आम दूध नहीं होने वाला है यह दूध गधी का दूध होने वाला है जिसे की 5000 से ₹7000 लीटर में बेच सकते हैं। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गुजरात के लोगों के द्वारा इस बिजनेस को काफी अच्छे तरीके कर जाता है और इस दूध से वहां के एक किसान ने 2.5 करोड़ का कारोबार किया है।

यह भी पढ़िए :-  Oppo की छुट्टी करने बाजार में आया नया POCO M6 Pro 5G ,जाने क्या है लेटेस्ट फीचर्स

दोस्तों गुजरात के एक व्यापारी जिनका नाम धीरेन है उन्होंने पढ़ाई पूरी करके नौकरी करने की सोची थी लेकिन आपको बता दे कि उन्हें अपनी मनपसंद नौकरी न मिलने की वजह से और कम पैसों की वजह से उन्होंने गधी के दूध का बिजनेस शुरू किया और आपको बता दे कि दक्षिण भारत में डंकी फार्मा खूब चलन पर है जिसकी वजह से इन्होंने 20 गधे को खरीदा और उनसे दूध इकट्ठा करने लगे.

नौकरी को भी फ़ैल कर देगा ये खतरनाक बिज़नेस, इस जानवर के दूध से लोग कर रहे अंधाधुन्द कमाई

दोस्तों सबसे पहले तो आपको बता दे कि इन्होंने 20 गधों को लेकर शुरुआत की थी और उसकी लागत इन्हें 22 लख रुपए आई थी और लगभग 43 मद गधों को पालने के बाद इन्होंने चार-पांच महीना में कुछ खास नहीं लेकिन कुछ ही समय बाद इन्होंने उन सभी गधों से 70 गुना महंगा दूध बेचा। आपकी जानकारी के लिए बता दे की गधी का दूध₹5000 लीटर बिकता है और हर महीने तीन से चार लाख रुपए की कमाई करी जा सकती है.

यह भी पढ़िए :- New Toyota Rumion :26Km माइलेज के साथ पावरफुल फीचर्स,जाने कीमत

दोस्तों धीरेंद्र ने बताया है कि गुजरात के बाजार दक्षिण भारत में इसकी डिमांड ज्यादा होती है और वह इसे ऑनलाइन भेजते हैं जिससे कि उनके पास खूब सारे ऑर्डर आते हैं और वह इससे काफी अच्छा पैसा भी कमाते हैं साथ ही वह इसके दूध को सुखाकर पाउडर बनाते हैं और इसे भी सेल करते हैं दोस्तों 1 किलोग्राम पाउडर मिलाकर की कीमत ₹100000 तक चली जाती है और आपको बता दीजिए गधी के दूध में प्रोटीन और फैट कम होता है इसके लिए इसे काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और यह सेहत के लिए कहीं काफी फायदेमंद होता है। इसलिए इसके दूध की डिमांड काफी ज्यादा है.

Exit mobile version