गर्मियों से छुटकारा पाने के लिए बनाये लजीज छाछ, मीठे मुँह के साथ हो जाओगे तरो तजा

दोस्तों आप तो जानते ही है की अभी के समय पर गर्मी ने अपनी रेकॉर्ड तोड़ दिया है हलाकि कई इलाको में बारिश ने अपना क़दम रख दिया है लेकिन अभी भी कुछ इलाके बाकी है जहा पर अभी तक भयंकर गर्मी हो रही है इसलिए आज उन सभी लोगो के लिए गर्मी से बचने का एक रामबाण उपाय लेकर आ चुके है जिसकी मदद से आप बहुत ही बढ़िया आनंद ले पाएंगे.

यह भी पढ़े:-आटो सेक्टर के इतिहास में आया सबसे बड़े आफर मौका, बम्पर कटौती के साथ मिलेगी Maruti Wagon R कार

जानिए क्या है ये चीज

दोस्तों आज हम आपके लिए छाछ बनाने की बहुत ही बढ़िया ट्रिक लेकर आ चुके है जिसकी मदद से आप बहुत ही बढ़िया और लजीज छाछ को बना सकते है. आपको इससे छाछ का स्वाद घर बैठे बैठे मिल जाएगा. दोस्तों बहुत से लोगो की ये शिकायते रहती है की वो छाछ तो बनाते है लेकिन उसमे कोई ज्यादा स्वाद नहीं आता है. लेकिन आज हम आपको जो प्रक्रिया बताने वाले है उसकी मदद से आप शानदार छाछ बना सकते है.

गर्मियों से छुटकारा पाने के लिए बनाये लजीज छाछ, मीठे मुँह के साथ हो जाओगे तरो तजा

छाछ बनाने की विधि

दोस्तों इसे बनाने के लिए आपको दही और भुना हुआ जीरा के साथ काला नमक और पानी की आवस्यकता होती है. जिसके बाद आपको दही को उस मात्रा में लीजिए जितने लोगों के लिए आपको छाछ बनाना है. आपको एक गिलास छाछ के लिए आधा गिलास दही चाहिए. फिर आपको मथने वाली मथनी से दही को एक बर्तन में डालकर उसमें आधा गिलास से थोड़ा सा कम पानी डालकर मथना है.

यह भी पढ़े:- पावरफुल इंजन के साथ ऑफरोडिंग करने आ गई Mahindra Bolero Neo+ की जबरदस्त कार

इसके बाद आपको एक गिलास लेकर के ध्यान रखे की जब आप मिक्सी के जार से या फिर मथनी से मथे हुए दही को गिलास में करें तब छाछ को थोड़ा दूर से गिलास में डालें और ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप थोड़ी दूर से छाछ को गिलास में डालेंगे तो उसमें झाग बनेगा. इससे ये देखने में भी बढ़िया लगता है और आपके छाछ के मजे को भी बढ़ा देता है. आप इसमें अपने स्वादानुसार काला नमक भी डाल लें.

Exit mobile version