Techonology

सबसे कम खर्चे में पुरे दिन इस्तेमाल करे AC, कम बिजली खपत के साथ देगा मनाली जैसी ठंडक, बस करे ये काम

नमस्कार दोस्तों भारत में बढ़ती भीषण गर्मी से परेशान लोगो के लिए आज हम बहुत ही बढ़िया AC से जुडी जानकारी लेकर आ गए है . दोस्तों आपको बता दे की अगर आपको भी बहुत ही कम खर्चे में AC से सबसे बेहतर रेस्पॉन्स चाहिए तो आपको बस कुछ काम करना होगा. आप तो जानते है की आप अगर पूरे दिन कूलर, पंखा और एसी को चलते है तो आपको इसका खर्चा भी बहुत ज्यादा आता है. लेकिन हम आपको AC की ऐसी जानकारी देने वाले है जिससे की सबसे कम खर्चे में आप AC की प्रयोग कर सकते है.

also read: – अब हैंडसम चाचू  को करे ये स्टाइलिश बाइक गिफ्ट  yamaha Rx100 जिसे देख चाचू भी नही करेंगे मना

दोस्तों अगर आप भी कम बिजली की खपत में AC की इस्तेमाल करना चाहते है तो सबसे पहले आप एयर कंडीशनर को 24°C से 26°C के बीच में सेट करे जिससे की आप से लगातार भी इस्तेमाल कर सकते है. हर 1°C तापमान कम करने से बिजली खपत 6% तक बढ़ सकती है. साथ ही एयर फिल्टर को साफ रखते हैं तो इससे एनर्जी कंज्यूमिंग को कम किया जा सकता है. अगर आप गंदे फिल्टर एयरफ्लो को कम कर देते हैं और बिजली खपत को बढ़ा देते हैं.

सबसे कम खर्चे में पुरे दिन इस्तेमाल करे AC, कम बिजली खपत के साथ देगा मनाली जैसी ठंडक, बस करे ये काम

साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दे की जब आप रात को सोये तो AC को स्लीप मोड लगा दें ताकि यह तापमान को थोड़ा बढ़ा, बिजली खपत को कम करता है. वही पर अगर आप एयर कंडीशनर को हाई फैन स्पीड पर सेट करते हैं तो इससे ज्यादा एनर्जी कंज्यूम होगी. जब आप कमरे में ना हों तो एसी बंद कर दें या टाइमर लगा दें। इस तरह से बिजली खपत कम हो जाती है.

also read: – 470KM Range के साथ ola का सूपड़ा साफ़ करने आ गई Hero Electric Duet E स्कूटर नए फीचर्स और प्रीमियम लुक के साथ

तो दोस्तों अगर आप भी हमारे द्वारा बताये गए इन शानदार स्टेप्स को फॉलो करके AC का प्रयोग करते है तो आपको बहुत ही कम खर्चा आता है और आप इस भीषण गर्मी से भी बच जाते है. साथ ही आप इन तरीको से AC से कम खर्चे में सबसे बेस्ट कूलिंग का अनुभव ले सकते है. और तो आपका बजली का बिल भी कम ही आयेगा.

Related Articles

Back to top button