HOMEMADHYAPRADESHराष्ट्रीय

संसद में विपक्ष पर जमकर बरसे वीडी शर्मा, कहा राहुल गांधी टीकमगढ़ की जिस बहन से मिले, उसकी कभी सुध नहीं ली

खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को केन्द्रीय बजट पर लोकसभा में चर्चा के दौरान केन्द्र सरकार का रखा पक्ष

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को लोकसभा में बजट प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लिया। उन्होंने अपने अभिभाषण में कहा कि मोदी सरकार का नया बजट देश को 2047 तक विकसित भारत बनाने के संकल्प की पूर्ति करने वाला बजट है। विपक्ष सिर्फ झूठ, छल-कपट की नकारात्मक राजनीति करता है। वास्तव में मोदी सरकार का बजट सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी और विकासोन्मुख है, इस ऐतिहासिक बजट के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई और धन्यवाद देता हूं।
नकारात्मक भूमिका निभा रहा विपक्ष
विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मुझसे पहले विपक्ष के जो नेता बोल रहे थे, उनके अभिभाषण से यह स्पष्ट हो गया है कि देश में झूठ, छल-कपट की राजनीति करने वाला विपक्ष सदन में भी नकारात्मक भूमिका निभा रहा है। एक विपक्षी नेता कह रहे थे कि बजट में देश के 17 करोड़ मुसलमानों के लिए कोई अवसर नहीं है। मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि बीते दस सालों से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार सबका साथ,  सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर काम कर रही है। मोदी सरकार ने हर समाज, हर वर्ग के लिए काम किया है और वर्तमान बजट भी 140 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं की पूर्ति करने वाला तथा अमृतकाल की संकल्पनाओं को सिद्ध करने वाला बजट है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में जो बजट प्रस्तुत किया गया है, वह आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है।
छिंदवाड़ा मोदी जी की योजनाओं के हितग्राहियों का गढ़
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि जब हम मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ रहे थे, तब हमने कहा था कि एमपी के मन में मोदी जी हैं और मोदी जी ंके मन में एमपी। इसी नारे के साथ हमने चुनाव अभियान चलाया और विधानसभा में जीत का रिकॉर्ड बनाया। लोकसभा चुनाव में तो हमने सभी 29 सीटों पर जीत हासिल की। लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ लोगों ने कहा कि छिंदवाड़ा इसका गढ़ है, उसका गढ़ है। हमने कहा यह मोदी सरकार की योजनाओं के हितग्राहियों का गढ़ है और हमने छिंदवाड़ा में भी जीत हासिल की। श्री शर्मा ने कहा कि वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी ने वर्ष 2024-25 का जो बजट प्रस्तुत किया है, उससे भी यह बात झलकती है कि ’एमपी के मन में मोदी’। इस बजट में मध्यप्रदेश को 97907 करोड रुपए दिये गए हैं, जो पिछले बजट की तुलना में 11205 करोड रुपए अधिक हैं। इसके लिए मैं मध्यप्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी और वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी का धन्यवाद करता हूं। रेल मंत्री जी को भी धन्यवाद देता हूं कि मध्यप्रदेश में रेल सुविधाओं के लिए 14738 करोड़ रुपये दिये गए हैं, जो कि कांग्रेस के समय में केवल 632 करोड़ रुपये मिलता था। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में रेल सुविधाओं के विकास का ऐतिहासिक काम हुआ है। विगत 10 वर्षों में 1062 फ्लाईओवर से लेकर के कई प्रकार की सौगातें मध्यप्रदेश को मिली हैं।
गरीबों का कल्याण, भ्रष्टाचार पर प्रहार
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जब 2014 में शपथ ली थी, तब उन्होंने कहा था कि मेरी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार है। आज मैं इस सदन में उल्लेख करना चाहता हूं कि कांग्रेस ने 55 वर्षों तक इस देश पर राज किया, लेकिन गरीबी उन्मूलन के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस के एक पूर्व प्रधानमंत्री कहते थे कि अगर हम गरीबों के लिए एक रुपया भेजते हैं, तो 85 पैसे दलाल और बिचौलिये खा जाते हैं। गरीब तक सिर्फ 15 पैसे पहुंचते हैं। लेकिन आज मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि मोदी सरकार ने सुशासन और भ्रष्टाचार की समाप्ति के लिए जो प्रयास किए हैं, उनके परिणामस्वरूप पूरा एक रुपया गरीब के खाते में पहुंचता है। गरीबों के कल्याण के लिए जो योजनाएं चलाई गईं, उनके कारण आज भारत में 25 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं। मोदी जी के नेतृत्व में यह संभव हुआ है। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गरीब कल्याण अन्न योजना 2020 में शुरू की थी, जिसके अंतर्गत आज भी 80 करोड़ परिवारों को निशुल्क राशन दिया जा रहा है। आयुष्मान भारत योजना में 30 करोड़ लोगों को 500000 लाख तक का फ्री का इलाज करने का अधिकार दिया है। प्रधानमंत्री आवास योजना में 4 करोड़ परिवारों को उनके सर पर छत देकर उनके जीवन में खुशी लाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने किया है। जो लोग इससे वंचित रह गए हैं, उनके लिए 3 करोड़ आवास और बनाए जाएंगे। उज्ज्वला योजना के माध्यम से 10 करोड़ से अधिक बहनों को गैस कनेक्शन देकर धुएं से मुक्ति दिलाने का काम किया है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई जी की सरकार ने गांव-गांव को सड़क से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना शुरू की थी। आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने इस देश के अंदर एक-एक गांव को सड़कों से जोड़ने के लिए बजट में प्रावधान किया है। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के माध्यम से रेहड़ी-पटरी वालों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाया जा रहा है।  इस देश के अंदर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने गुड गवर्नेंस के साथ भ्रष्टाचार पर प्रहार किया है। प्रधानमंत्री जी ने जब जनधन खाते खोलने की बात कही, तो विपक्ष ने उसका मजाक उड़ाया था। लेकिन इन खातों की वजह से दलाल और बिचौलियों से मुक्ति मिली है। डीबीटी के कारण देश में 2.7 लाख करोड़ की बचत हुई है।
सिर्फ हंगामा करता है विपक्ष, मोदी सरकार करती है काम
श्री शर्मा ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी 2008 में बुंदेलखंड के टीकमगढ़ जिले के टिपारिया गांव में एक बहन भंजन बाई के घर गए थे। अभी वो बता रहे थे कि मैं इससे मिला, उससे मिला। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपकी सरकार 2014 तक चली, तब इतने सालों तक बहन भंजन बाई का क्या हुआ, नेता प्रतिपक्ष को पता भी नहीं होगा। आज मैं गर्व से कहता हूं उस बहन के सर पर छत देने का काम भी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है। नेता प्रतिपक्ष बुंदेलखंड की गरीबी और समस्याओं पर अलाप करके आए थे, लेकिन उस बुंदेलखंड की तस्वीर बदलने का काम प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया है। पिछले बजट में केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए 44605 करोड़ का प्रावधान करके पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटलबिहारी वाजपेयी जी के सपने को पूरा करने का काम किया था। बुंदेलखंड अब सूखा नहीं, हरा-भरा होगा। गरीब नहीं, समृद्धशाली होगा। वहां पर्यटन के विकास के निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। मोदी जी ने बुंदेलखंड की जनता के लिए वंदे भारत समेत रेल सुविधाओं की सौगात दी है। औद्योगीकरण से लेकर स्वास्थ्य सुविधाओं के विकास के प्रयास किए जा रहे हैं। बुंदेलखंड में ही नेचुरोपैथी तथा योग केंद्र के विकास का प्रावधान इस बजट में किया गया है।
देश की तस्वीर बदल रही मोदी सरकार
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री शर्मा ने कहा कि 2014 के पहले तक देश में 7 एम्स थे, लेकिन अब उनकी संख्या बढ़कर 23 हो गई है। पहले 387 मेडिकल कॉलेज थे, अब 706 हो गए हैं। डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए देश में सीटें 51000 थीं, जो अब 107000 हो गई हैं। 2014 में देश में केवल 17 एयरपोर्ट थे जो 2024 तक बढ़कर 148 हो गए हैं। श्री शर्मा ने कहा कि नए बजट में भी देश की अधोसंरचना के लिए प्रावधान करके मोदी सरकार ने देश के विकास की राह को प्रशस्त किया है। कांग्रेस की सरकारों द्वारा उपेक्षित कृषि और किसानों के विकास के लिए प्रतिबद्धता जताते हुए इस बजट में 1.52 लाख करोड़ के प्रावधान किए हैं और सभी प्रमुख फसलों के लिए समर्थन मूल्य का प्रावधान किया है। किसानों को 1.8 लाख करोड़ की वित्तीय सहायता देकर प्रधानमंत्री जी ने किसानों के उत्थान का काम किया है। श्री शर्मा ने कहा कि भारत सबसे युवा राष्ट्र है। देश की 65 प्रतिशत जनसंख्या 35 वर्ष से कम आयु की है। 15 से 29 वर्ष तक के युवाओं की संख्या 38 करोड़ है। पहली बार वोट देने वाले 1.85 करोड़ नौजवानों ने स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों पर चलने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार को तीसरी बार चुनकर भेजा है। प्रधानमंत्री मोदी जी की सरकार देश के युवाओं के लिए लगातार काम कर रही है। आरबीआई की रिपोर्ट के अनुसार 5 वर्षों में 8 करोड़ से अधिक रोजगार के अवसर सृजित हुए हैं तो 2017 से 2024 के बीच 6 करोड़ 20 लाख युवा सब्सक्राइबर ईपीएफ से जुड़े हैं। श्री शर्मा ने कहा कि युवाओं के लिए इस बजट में 2 लाख करोड़ का प्रावधान किया गया है, जिसके लिए मैं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण का अभिनंदन करता हूं। इन प्रावधानों से अगले 5 वर्षों में 4 करोड़ 10 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को लोकसभा के प्रश्नोत्तर काल में भाग लेते हुए युवाओं एवं उद्योगों को लेकर प्रश्न भी किए।

Related Articles

Back to top button