HOMEKATNIMADHYAPRADESH

युवाओं ने की निगमाध्यक्ष से भेंट, सिंगल यूज प्लास्टिक रोकथाम हेतु मांगा सहयोग

कटनी। कटनी में पर्यावरण संरक्षण हेतु कार्य कर रहे युवाओं के समूह विज़न के टीनएज वालंटियर्स के द्वारा अध्यक्ष मनीष पाठक से भेंट कर पर्यावरण संरक्षण के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। समूह अध्यक्ष आशुतोष माणके के द्वारा बीते 2.5 वर्षों से किए जा रहे प्रयासों से अवगत करवाया गया, उसने बताया कि उनके द्वारा इस वर्ष 1500 से अधिक पौधों का रोपण तथा उनकी देखभाल की जा रही है एवं विभिन्न प्रोजेक्ट्स के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण में योगदान दिया जा रहा है।

वॉलंटियर्स ने बताया कि कटनी में सिंगल उसे प्लास्टिक की रोकथाम हेतु दिवाली के बाद प्रोजेक्ट परिवर्तन की शुरुआत की जा रही है जिसके अंतर्गत विभिन्न चरणों में व्यापक स्तर पर कटनी के बाजारों में जागरूकता की जाएगी, ऐसे में उन्हें कुछ जगहों पर चालानी कार्यवाही हेतु नगर निगम के सहयोग की आवश्यकता भी है। ऐसे में निगमाध्यक्ष ने युवाओं द्वारा किए जा रहे हैं प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि, आपकी हर प्रयास में हम हर संभव सहायता देने के लिए पूर्णता तैयार है।

इस दौरान अमन गुप्ता, शालिनी बर्मन, काव्या गुप्ता, साहिल कोरी, नैंसी पांडे, ओम तिवारी, चेतना बर्मन अन्य वॉलंटियर्स की उपस्थिति रही।

Related Articles

Back to top button